आत्मरक्षा ही आत्मसम्मान, सशक्त बेटी सशक्त समाज।

अपने अंदर छुपि शक्ति अतुल्य है परन्तु जरूरत है उसे पहचानने की।मारुति नंदन भी अपनी अतुल्य शक्ति से अनभिज्ञ थे परन्तु बोध कराने के उपरांत समस्त लंका का विध्वंस ही कर दिया।
कुछ वो ही कार्य कर रही है हमारी संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट अपनी बच्चियों के साथ।आज पुनः संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट ने अपनी बच्चियों को उनकी छुपी शक्ति से रूबरू कराया।आत्म रक्षा की मजबूत शक्ति का पाठ कराटे के उस्ताद श्री संतोष जी के द्वारा किया गया।संतोष जी जिनका प्रण है कि प्रत्येक बेटी निर्भीक ओर निडर बने,संघर्ष चाइल्ड केयर ने उनके इस प्रण में अपने प्रण को मिलाकर बच्चियों के मन से डर दूर करने में पूरा सहयोग किया।संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट ने अपने इस प्रयास को आगे हमेशा चलाए रखने और बच्चो के आत्म विश्वास को मजबूत बनाने का कार्य निरंतर चलाए रखने का वचन दिया।श्री संतोष जी के इस पाठ को बच्चो ने बहुत पसंद किया ओर आगे भी जारी रखने का संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट से प्रार्थना की।जिसके लिए हम सदैव तत्पर ओर प्रयासरत रहेंगे।
Self defense की क्लासेज के लिए तुरंत संपर्क करें

शिवांगी शर्मा (मुख्य ट्रस्टी संघर्ष चाइल्ड केअर ट्रस्ट)
फोन-9899654695/9718618444
Website :- http://sangharshchildcare.org
Facebook page :-https://www.facebook.com/sangharshchildcare/

 

आत्मरक्षा ही आत्मसम्मान, संघर्ष संगठन की प्रतिबद्धता नारी सम्मान और नारी सुरक्षा की तरफ।

रोज़ की दुखद घटनाएं देखकर रूह कांप जाती है जब किसी की बेटी की अस्मत कुछ बीमार दिमाग के वहशी दरिंदों के भेंट चड़ जाती है।बहुत दुख ओर गुस्सा सभी को आता है।बुद्धिजीवी लोग विभिन्न प्रकार से उस बीमार समाज के खिलाफ आवाज़ भी उठाते हैं पर फिर भी क्या??
हमारी बच्चियां उस नर्क को झेल रही हैं,संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट अपनी उन बच्चियों को गंदी प्रवृति के मालिकों से लड़ना सिखाएगा ओर उनको चुप्पी छोड़कर आवाज़ उठाने का सबक सिखाएगा।इसी प्रण को लेके आज संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट ने कराटे के उस्ताद श्री संतोष मार्शल जी के द्वारा अपनी बच्चियों को सशक्त बनाने की मुहिम आरंभ की है।
आज कक्षा 6-12 की बच्चियों को आत्म रक्षा के गुण सिखाए गए ओर वर्षों से उनके अंदर के डर ओर झिझक को दूर करने का सराहनीय कार्य संतोष जी ने किया।जिसके लिए हम उनके आभारी सदैव रहेंगे।
आत्म रक्षा की सीख आज RNS पब्लिक स्कूल में पूर्ण की गई।
आज ये मशाल जली है ओर इसकी आंच कभी कम नहीं की जाएगी।इसी वचन के साथ बच्चो ने पूरा उत्साह दिखाय
सभी से आग्रह है कि किसी भी सहयोग के लिए संपर्क करें

शिवांगी शर्मा (मुख्य ट्रस्टी संघर्ष चाइल्ड केअर ट्रस्ट)
फोन-9899654695/9718618444

शिक्षा के अधिकार की ओर संघर्ष संगठन का एक ओर ठोस कदम।

बहुत दिनों की अपार कठिन परिश्रम के उपरांत जो मन प्रफुल्लित होता है, कुछ उसी प्रकार का अहसास आज हो रहा है।में कोई नेता नहीं,में कोई महात्मा नहीं पर में संघर्ष को ढाल बनाकर एक ऐसा ही अपना सपना पूरा करने की राह पर हूं।जिस सपने में प्रत्येक घर का दीपक पढ़ेगा, ज्ञानी बनेगा।माना मंज़िल दूर है ओर राह में अनगिनत परेशानियां। पर फिर भी कोशिश करना हम सभी का अधिकार है।
उसी एक कोशिश को आज संघर्ष ने पूरा किया।आज संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट ने सभी के सहयोग और आशीर्वाद के साथ RNS Public school में 6 बच्चो का एडमिशन कराया।ओर जल्द ही उनको उनकी पाठ्य पुस्तकें भी मुहैया कराई जाएंगी।
ये वो मासूम बच्चे हैं जिनके घर की स्थिति उनको पढ़ाने की है ही नहीं।
बड़े हर्ष के साथ बताया जाता है कि आज पढ़ाने के लिए गोद लिए बच्चो कि संख्या में कुछ बढ़ोतरी हुई☺।ओर ये संख्या इसी प्रकार बढ़ती रहेगी।
सभी से आग्रह है कि किसी भी सहयोग के लिए संपर्क करें

शिवांगी शर्मा (मुख्य ट्रस्टी संघर्ष चाइल्ड केअर ट्रस्ट)
फोन-9899654695/9718618444

 

कन्यादान महादान, संघर्ष के साथ करें सहयोग इस महादान में ।

आज संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट आप सभी प्रेरक व्यक्तित्व के बंधुओ के सहयोग से बहुत से जरूरतमंदो कि जरूरत बनता जा रहा है।ये बोलना ज़्यादा नहीं होगा कि इस सोच को उनके दिल तक पहुंचाने में आप सभी का सहयोग अतुल्य है।
कहते हैं कन्या दान सबसे बड़ा दान होता है।ओर संघर्ष एक गरीब पिता कि दो पुत्रियों की शादी कराने में आप सभी का कुछ सहयोग चाहता है ।जैसा कि सभी को विदित है कि संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट ने पिता व पुत्रियों से बात करके ओर उनके घर की दयनीय स्थिति को देखकर ही आपके समक्ष ये प्रार्थना रखी है।
शादी के लिए बहुत सी ज़रूरतें होती है।संघर्ष चाइल्ड केयर ने बच्चियों की शादी में कोई परेशानी ना होने देने व क्षमता के अनुसार मदद करने का वचन दिया है।
आप सभी संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट के परिवार में है जिसके कारण आपसे मदद को बोलना स्वाभाविक है। जो भी श्रृद्धा हो कृपया मदद करें। शादी में अभी 1 महीना है।
आप कोई भी दान (बैंक खाता/ Paytm/ nagad) आदि में कर सकते हैं।
साथ में अगर कोई सामान देना चाहते हैं तो उपरोक्त पते पर भेज सकते हैं।

किसी भी सहयोग और मदद हेतु संपर्क करें –
शिवांगी शर्मा (मुख्य ट्रस्टी संघर्ष चाइल्ड केअर ट्रस्ट)
A-101, अजनारा इंटीग्रिटी
राजनगर एक्सटेंशन ग़ज़िआबाद उ.प्र.

फोन-9899654695/9718618444
Website :- http://sangharshchildcare.org
Facebook page :-https://www.facebook.com/sangharshchildcare/
Paytm न. 9899654695।