SELF DEFENCE PROGRAM

One more glorious day added in the mission of SELF DEFENCE PROGRAM of sangharsh child care trust. Sangharsh childcare trust on 24th july tought life saving defensive tricks to our girls at Bal jagat sr. Sec school ghaziabad.Our Girls under the experienced guidance of Mr.Santosh kumar ji recovered their confidence.This approach of trust got high appreciation from the faculty members and the parents of the students. Motto behind this to transform our kids to “fighters not the bearers”…
For every assistance feel free to contact-
Shivangi sharma- President
A 101 ajnara integrity RNE Ghaziabad
Ph-9899654695/9718618444

प्रार्थना ऐवम अनुरोध

प्रार्थना
जन साधारण से विनम्र अनुरोध है कि बिहार में भारी बाढ़ से जल प्रलय की स्थिति उत्पन्न हो रही है।बागमती,कमला बलान,दरभंगा व 12जिलों में भयानक क्षति हुई है।लोग भूखे ओर बेघर हैं। अतः सूखा भोजन, पीने के पानी की बोतलें व अन्य जीवन उपयोगी खाद्य सामग्री संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट को दिनांक 11अगस्त तक दान दें।
सामग्री का विवरण –
*भोजन सामग्री -बिस्किट,ड्रायफ्रूट्स,चॉकलेट,एनर्जी बार आदि
*रेडी टू ईट फूड (rice based), जिनकी एक्सपायरी 3 से 4 माह हो।
*दवाईयां – पट्टियां, ओ.आर. एस पाउच,बंडेज, पुदीन हरा टैबलेट, सेनेटाइजर, सेवलोन, सैनिटरी नैपकिन आदि
विशेष – सभी राहत सामग्री स्वयं संघर्ष चाइल्ड कायर ट्रस्ट के सहयोगी बिहार ट्रेन से पहुंचाएगी।
किसी भी प्रकार की धनराशि व सहयोग हेतु संपर्क करें
शिवांगी शर्मा
अध्यक्ष संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट

आप हमारे बैंक एकाउंट में सीधा ट्रांसफर कर सकते हैं।
बैंक :- corporation Bank.
Account no. :- 520101207616236
IFSC code:- CORP0000573
आप paytm भी कर सकते हैं paytm no. 9899654695
Mob. No. 9899654695/9718618444

संघर्ष तुम्हारे साथ है

दशरथ मांझी की लग्न ने छैनी हथौड़े से एक ऐसा पागलपन दर्शाया कि पहाड़ भी अपनी ज़िद्द ऑर कठोरता भूल गया ओर आज पहाड़ के बीच में एक ऐसा रास्ता बना दिया कि कितने ही राहगीर सुरक्षित रास्ता तय करते हैं।
ये ज़िद्द ऑर पागलपन का संगम ही संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट को ऐसा बना चुका है कि जरूरत ओर जरूरतमंद संघर्ष की नज़रों से नहीं छूट ता।कुछ मजदूर पुरुष, महिलाएं ओर बच्चों सहित किसी ठेकेदार के कहने पर मध्य प्रदेश से आए ओर रास्ते में बेसहारा, भूखे प्यासे दिखे।बस काफी था संघर्ष के लिए उनकी सहायता करने के लिए।आज संघर्ष ट्रस्ट की अध्यक्ष शिवांगी शर्मा ने अपने सहयोगी श्रीमती अनीता जी और शिवांगीनी जी के साथ उन सभी राहगीरों को आम,केले ओर शीतल शर्बत वितरित किया गया।ओर उसके बदले ढेर सारा आशीर्वाद ऑर दुआए जो संघर्ष ट्रस्ट के धमनियों में रक्तप्रवाह ओर जीवन संचार का अहम स्रोत है।ईश्वर से प्रार्थना है कि हम ओर हमारे साथ जुड़े आप सभी मित्र इसी प्रकार दुआओ को एकत्रित करते रहें ओर हम इसी तरह आपके लिए वो माध्यम बनते रहें।

किसी भी सहयोग के लिए संपर्क करें।
शिवांगी शर्मा
मुख्य ट्रस्टी (संघर्ष चाइल्ड केअर)
Mo. No 9899654695/9718618444

संघर्ष के “हीरो”

गुलधर पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आज कुछ समय बच्चो के मन को समझने ओर उनकी छोटी छोटी परेशानियों को समर्पित किया गया।बच्चो को नैतिक ज्ञान का बोध कुछ प्रोत्साहन हेतु कथाओं के माध्यम से किया भी गया।बात की बात में बच्चो ने एक बड़ी परेशानी खुद हल भी कर दी ☺।एक कविता सुनाई जिसमें उनके शब्द थे -“भालू को पढ़ना सिखाएंगे,कुछ भालू पढ़ेगा ओर कुछ हम उसको सिखाएंगे”बस यही पाठ आज संघर्ष के लिए बड़ी उपलब्धि लाया।कुछ बालक बालिका कक्षा में ऐसे पाए गए जो ना ही पढ रहे थे और ना पढ़ने देते थे।हमारी परेशानी उनकी शिक्षा ही थी।ओर आज संघर्ष के “हीरो”टीम गठित की गई जो खुद के साथ अपने उन्हीं शरारती सहपाठियों को पढ़ाएंगे।इस तरह मिल के काम करना,पढ़ना ओर एक दूसरे की परेशानी को स्वयं की मानना ओर हल ढूंढ़ना का पाठ स्वतः सीख जाएंगे।
संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट कि एक आशावादी सोच के साथ आज एक ओर दिन मेरे मासूम बच्चों के नाम☺
साथ ही सभी से विनम्र निवेदन है की आप भी अपना कुछ मूल्यवान समय हमारे बच्चो को शिक्षित करने में दें तो हम अनुग्रहित होंगे।
पढ़ाने के इच्छुक साथियों को तुरंत संपर्क करना है
शिवांगी शर्मा (अध्यक्ष)
संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट
Sangharsh Child Care
Flat No. F-402, Ajnara Integrity Apartments, Extension, Rajnagar, Kamla Nehru Nagar, Ghaziabad, Uttar Pradesh 201002
097186 18444

संघर्ष की “आओ स्कूल चलें” रैली

संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट ने सरकारी स्कूलों के साथ “आओ स्कूल चलें” की रैली निकाली,जिसमें आस पास के शिक्षा से वंचित बच्चों को शिक्षित बनने का महत्व समझाया गया ओर उनको स्कूल जाने के लिए प्रेरित किया गया। संघर्ष के इस अभियान के तहत संघर्ष ने इन्हीं निम्न स्तरीय अशिक्षित लगभग १०बच्चो का नाम स्कूल में लिखवाया।अभी संघर्ष चाइल्ड केयर का ये मिशन ओर आगे बढ़ेगा इस सोच ओर प्रण के साथ की “हर बच्चा पढ़ेगा भी ओर बढ़ेगा भी”
सभी से संघर्ष चाइल्ड केयर की प्रार्थना है कि अपने आसपास के बच्चो को स्कूल जाने के लिए प्रेरित करें🙏

किसी भी सहयोग के लिए संपर्क करें।
शिवांगी शर्मा
मुख्य ट्रस्टी (संघर्ष चाइल्ड केअर)
Mo. No 9899654695/9718618444

मोर्टि के सरकारी स्कूल में रेलिंग लगवाने हेतु ६०००/ भेंट

ऐसा लगता है कि संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट एक ऐसी राह पर है जिसमें असंख्य संघर्ष भरे मार्ग हैं।जिस राह पर संघर्ष से आज बहुतों कि आशाएं जुड़ गई हैं।आज संघर्ष हर प्रयास कर रहा है कि हमारे वो बच्चे किसी भी अहम सुविधा से वंचित ना रह जाए।संघर्ष अपने आस पास ही नहीं वरन् हर स्थान पर हर व्यक्ति को संघर्ष के प्रकाश में प्रकाशित करने की प्रेरणा देना चाहता है।
आज मोर्टि के सरकारी स्कूल में बच्चो की सुविधा के लिए रेलिंग लगवाने हेतु ६०००/ भेंट किए।जिससे वर्षा के मौसम में किसी प्रकार कि कोई क्षति किसी नौनिहाल को ना हो।शीघ्र ही स्कूल में हर सुविधा ओर हर जरूरत इसी प्रकार आप सभी के सहयोग व आशीर्वाद से पूर्ण होंगे🙏
किसी भी प्रकार की धनराशि व सहयोग हेतु संपर्क करें

आप हमारे बैंक एकाउंट में सीधा ट्रांसफर कर सकते हैं।
बैंक :- corporation Bank.
Account no. :- 520101207616236
IFSC code:- CORP0000573
आप paytm भी कर सकते हैं paytm no. 9899654695
किसी भी सहयोग के लिए संपर्क करें।
शिवांगी शर्मा
मुख्य ट्रस्टी (संघर्ष चाइल्ड केअर)
Mo. No 9899654695/9718618444

 

कन्यादान, विश्व में सबसे बड़ा पुण्य दान

संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट कि इस यात्रा में बहुत से पड़ाव आये हैं।अक्सर ज़िन्दगी के अलग अलग रूपों से रूबरू भी कराते हैं।जो रास्ते अन्ततः सिर्फ आत्मीय खुशी ओर संतुष्टि तक पहुंचाते हैं।
आज बेटी के सम्मान ओर बेटी सबसे बड़ा धन में पूर्ण विश्वास के साथ संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट ने एक गरीब परिवार की दो बेटियों की शादी में कन्यादान दिया है।ये वो दान है जो विश्व में सबसे बड़ा ओर पुण्य दान है।संघर्ष चाइल्ड केयर हर मुमकिन प्रयास करता है खुशियां बिखेरने में।ओर आज इस अनमोल प्रयास के साथ इन दो बेटियों को उनका उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद अपने प्रत्येक मेंबर ओर दोस्तों की ओर से ट्रस्ट कि अध्यक्ष शिवांगी शर्मा ओर ट्रस्टी श्रीमान अनिल शर्माजी ने दिया।ईश्वर से हाथ जोड़कर यही प्रार्थना है कि दोनों बच्चियां सदैव खुश रहें ओर उनका परिवार समृद्ध रहे🙏कन्यादान में दोनों बेटियों के लिए अलग अलग श्रृंगार दान व श्रृंगार का सामान,कूलर,चांदी की पायल,चांदी के बिछूए,कम्बल, साड़ियां,डिनर सेट, चूड़ियां ओर शगुन भेंट किया गया। इस भेंट के बाद माता पिताजी को काफी सहारा मिला। हमे विश्वास है की बच्चियों का नया सफर ज़रूर सुखद रहेगा।इस भेंट के उपरांत बच्चियों ओर माता पिता की खुशी के आंसू देखकर अहसास हुआ कि संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट ने आज किसी पिता कि बहुत बड़ी सहायता की है।
इस प्रकार की किसी भी मदद हेतु आपका सहयोग प्रार्थनीय है ओर रहेगा।सहयोग हेतु संपर्क करें
Sangharsh Child Care
Flat No. F-402, Ajnara Integrity Apartments, Extension, Rajnagar, Kamla Nehru Nagar, Ghaziabad, Uttar Pradesh 201002
097186 18444

संघर्ष ट्रस्ट का स्कूल चलो अभियान

विद्या धन ऐसा धन जो जितना बांटो बढ़ता है।ऐसा धन जो संस्कार,सभ्यता ओर भविष्य सभी में चार चांद लगाता है।संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट देश को सम्पूर्ण साक्षरता के पड़ाव तक ले जाना चाहता है।सत्यता तो यही है कि इस राह में अड़चन बहुत हैं,एक पल लगता है शायद नहीं हो पाएगा। पर दूसरा पल कक्षा एक में पढ़ा पाठ स्वतः याद दिलाता है कि ” असंभव कुछ भी नहीं”
ओर फिर नयी मुश्किलों को धूल चटाने निकल पड़ती है संघर्ष कि टोली☺।आज जहां से सरकारी विद्यालय की अध्यापिकाएं बच्चो को स्कूल के लिए नहीं ले कर आपाई वहां से संघर्ष ७ बच्चो को एडमिशन के लिए खीच कर लाने में सफल रही।संघर्ष चाइल्ड केयर के “स्कूल चलो अभियान” में कुछ नए एडमिशन मॉर्टी स्कूल में संभव हो गए।
ज़रा देखिए कैसे बच्चे खुश हैं ओर पढ ने के लिए आतुर है।
मुझे खुशी है कि अपने माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी के सम्पूर्ण साक्षर राष्ट्र के निर्माण में संघर्ष ने भी छोटा सा सहयोग दिया।
हर बच्चा जैसे मोदीजी का दायित्व है,उसी प्रकार उनके हर दायित्व में संघर्ष सदैव उनके साथ है।
किसी भी सहयोग के लिए संपर्क करें।
शिवांगी शर्मा
मुख्य ट्रस्टी (संघर्ष चाइल्ड केअर)
Mo. No 9899654695/9718618444

एक जन्मोत्सव स्कूल में बच्चों के साथ

सच ही कहना है खुशियां बांटने से बढ़ती है,ओर जो खुशी किसी कि खुशी में चार चांद लगाके मिले तो वो यकीनन अतुल्य है।
एक ओर खुशी का पन्ना जोड़ा है संघर्ष चाइल्ड केयर ट्रस्ट ने।अक्सर अपनो में खुशी ढूंढने की अपनी सदियों पुरानी प्रथा को धूमिल करने का सफर।सफर जिसमें आज हमने शालीमार गार्डन की कुमारी मनाली का जन्मदिवस कुछ इस तरह मनाया की उसकी मुस्कान सब बयां कर रही है।सरकारी स्कूल में बच्चों बड़ों ओर अध्यापिकाओं के साथ खाना ओर खाने के उपरांत कुछ मीठा आनंदित दृश्य रहा।
आज सबसे प्यारा आभास संघर्ष की ट्रस्टी शिवांगी शर्मा को भी मिला।जिसमें श्रीमद् भागवद गीता संघर्ष ट्रस्ट को खुद सरकारी स्कूल मोर्टी की अध्यापिकाओं ने भेंट की।ओर बच्चो का प्यार से भरा खज़ाना जो उन्होंने संघर्ष को भेंट किया।
आज की अनमोल खुशी के पल आप सभी के समक्ष।
प्रार्थना है कि आप सभी भी अपने खास दिन ओर उत्सव संघर्ष के परिवार के साथ मनाने के लिए सदैव आमंत्रित हैं।किसी भी सहयोग के लिए संपर्क करें
Sangharsh Child Care
Flat No. F-402, Ajnara Integrity Apartments, Extension, Rajnagar, Ghaziabad, Uttar Pradesh 201002
097186 18444/9899654695